Logo text

होम » कार्यक्रम » पीजीपीएक्स » पीजीपीएक्स प्रोग्राम

पी जी पी एक्स

 प्रबंधन में एकवर्षीय स्नातकोत्तर डिप्लोमा के बाद पर्याप्त कार्यानुभव के साथ कार्यकारी अधिकारियों के लिए पीजीपीएक्स एक पूर्णकालिक आवासी कार्यक्रम है। कई देशों में कार्यरत प्रबंधकों के अनुभव के आधार पर कार्यकारी शिक्षा कार्यक्रम की एक विस्तृत श्रृंखला असाधारण मेधावी छात्रों के लिए संस्थान में चल रहे सुव्यवस्थित स्नातकोत्तर प्रबंधन कार्यक्रम पीजीपीएक्स की रचना हुई है। चयनित कार्यकारी अधिकारी वर्गखंड में अपने साथ जो पर्याप्त एवं तरह तरह के अनुभव लाते हैं उनको ध्यान में रखा जाता है।


इस कार्यक्रम का उद्देश्य  वैश्विक रणभूमि पर प्रबंध अग्रणियों और परिवर्तन अभिकर्ताओं में मेधावी, उत्साहपूर्ण और महत्त्वाकांक्षी कार्यकारी अध्यक्षों का विकास करने का है। 

सीमा पार एवं पारसांस्कृतिक प्रबंधन पर जोर देने के साथ, इस कार्यक्रम में एक सामान्य प्रबंधन पर ध्यान केन्द्रित किया गया है। कई देशों से तैयार की गई शिक्षण सामग्री के उपरांत इस कार्यक्रम में एक अंतर्राष्ट्रीय परियोजना (अंतर्राष्ट्रीय निमज्जन कहा जाता है) है।  

सभी देशों के कार्यकारी अध्यक्षों के लिए यह कार्यक्रम अनावृत्त है।

पीजीपीएक्स VII (2012-13) विवरणिका को पीडीएफ़ में डाउनलोड़ करें (ऐक्रोबेट रिडर आवश्यक है)।

कार्यक्रम के प्रारंभ में जिन कार्यकारियों की आयु 27 वर्ष या उससे अधिक है तथा किसी भी विषय में स्नातक की उपाधि अथवा समकक्ष है वे आवेदन कर सकते हैं।  कॉर्पोरेट प्रायोजक का स्वागत है, पर ज़रुरी नहीं है। छात्रों को एक चुस्त प्रवेश प्रक्रिया के माध्यम से चुना जाता है, जिसमें जीमैट (www.mba.com), नेतृत्व प्रोफ़ाइल एवं व्यक्तिगत साक्षात्कार आदि शामिल है।

   कार्यक्रम के अंत में, गैर-प्रायोजित छात्रों को नियुक्ति सेवाएँ प्रदान की जाती हैं।

  • संस्थान के सौ एकड़ परिसर में गुणवत्ता अवसंरचना का निर्माण किया गया है।  
  • अविवाहित और विवाहित दोनों प्रकार के छात्रों के लिए आवास सुविधा उपलब्ध है।
  • पीजीपीएक्स 2012-13 बैच के लिए अंतिम परिणाम :  यहाँ क्लिक करें    
  • पीजीपीएक्स VII (2012-13) के लिए शुल्क भारतीय रुपए 21,00,000 एक छात्र के लिए हैं। विवरण के लिए, कृपया एफ़एक्यू 32 (क) और (ख) को देख लें।  
  • पीजीपीएक्स में प्रवेश प्राप्त लोगों को ऋण अदा करने में हित रखने वाले कई बैंक का पता संस्थान ने लगाया है। कृपया 'एफ़एक्यू 32(ग)' को देख लें।