Logo text

होम » कार्यक्रम » एफडीपी » कैरियर प्रभाव » प्रशंसापत्र

प्रशंसापत्र

Harmeen Kaur Soch"मैं ज्ञान की शक्ति की उपयोगकर्ता थी। अब मुझे लगता है कि मैं शक्तिशाली ज्ञान का सृजन कर सकती हूँ। यह प्रोग्राम, यह जगह, यह संकाय और जिस टीम के साथ मैंने काम किया उसने न केवल एक शिक्षक के रूप में बल्कि शोधकर्ता के रूप में मेरी सच्ची क्षमता का एहसास कराने में मेरी मदद की। अब मैं न केवल ज्ञान का उपयोग करती हूँ, बल्कि ज्ञान का सृजन करने में भी अपने को सक्षम महसूस करती हूँ। "
– हरमीन कौर सोच

Pankaj Gupta U.P“केस विधि सहित शिक्षण और अनुसंधान के नवीन तरीके से प्रदर्शन समृद्धशाली था और इसने मेरे दृष्टिकोण का विस्तार किया ।”
– पंकज गुप्ता

Yagya Prasad Subedi“एफ डी पी में भाग लेने के बाद मुझे एहसास हुआ कि मैं केवल एक शिक्षक प्रबंधक नहीं हूँ, लेकिन मैं एक शिक्षक अनुसंधानकर्ता भी हूँ। मेरे संगठन में मेरी भूमिका इतिहास सुनाने की नहीं है लेकिन स्थिति की माँग के अनुसार ज्ञान सृजन करने की है। इस पाठ्यक्रम ने मुझे समस्याओं को रोकने के बजाय उनका समाधान करने में मदद की है”
– यज्ञ प्रसाद

V. Mariappan“इस अवधि के दौरान प्राप्त अनुभव ने मुझे प्रबंधन शिक्षक से प्रबंधन शिक्षा की वर्तमान माँगों से अवगत कराया। अभ्यास सत्राभ्यास, समनुदेशन, कार्यशालाओं, समूह कार्य, प्रस्तुतीकरण आदि ने उच्च स्तर पर अनुसंधान और शिक्षण को व्यवस्थित रूप से समझने में मेरी मदद की”
–  वी मरिअप्पन

Nandkumar Mekoth“आई आई एम-ए का ‘संकाय विकास प्रोग्राम’ पाठ्यक्रम का एक आदर्श मिश्रण है, जिसका उद्देश्य सामान्य प्रबंधन के साथ ही प्रशिक्षण एवं विकास, प्रशिक्षण के क्षेत्र में मेरा वैचारिक कौशल उन्नयन करना है। इस प्रोग्राम के बारे में अनूठा यह है कि यह छात्र केंद्रित शिक्षा शास्त्र है, जो केस स्टडी, अनुकरण, खेल और समूह परियोजनाओं के माध्यम से मुद्दों और अवधारणाओं का पता लगाने में हमारी मदद करता है। यह प्रोग्राम मुझे देश भर से और पड़ोसी देशों से भी विभिन्न बिज़नेस स्कूलों से प्रतिभागियों के साथ मिलने और बातचीत का अवसर प्रदान करता है। कुल मिलाकर, वास्तव में एक अद्भुत अनुभव है।”
– नंदकुमार