Logo text

होम » प्राध्यापक एवं अनुसंधान » प्राध्यापक

प्राध्यापक

शिक्षाविदों, प्रशासन, अनुसंधान, और परामर्श देना, इत्यादि जैसे संस्थान के हर पहलू में संकाय प्रत्यक्ष भागीदारी के माध्यम से परिवर्तन के प्रमुख वाहक है। वे प्रख्यात उद्यमियों, नीति निर्माताओं, शोधकर्ताओं, सिद्धांतवादियों और सलाहकार के रूप में विविध पृष्ठभूमि के साथ शिक्षण और सलाह के उच्चतम मानकों को जोड़ते हैं। उनकी पृष्ठभूमि की समृद्ध विविधता छात्रों में सतत उत्कृष्टता प्राप्त करने की इच्छा स्थापित करती है।

आई आई एम-ए संकाय सदस्य अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों और संगोष्ठियों में सक्रिय और नियमित प्रतिभागी रहे हैं। वे अंतरराष्ट्रीय पत्रिकाओं में योगदान करते हैं और एजेंसियों की एक विस्तृत रेंज के साथ सहयोग के द्वारा परामर्श परियोजनाओं का विकास और उन पर अमल करते हैं।
संकाय सदस्य कार्यकारी समितियों एवं निजी और सार्वजनिक ज्ञानक्षेत्रों, दोनों संस्थाओं के विशाल फलक पर नीति निर्धारण बोर्ड का वहन करते हुए सेवा करते हैं। इनमें निगम, वित्तीय संस्थान, सहकारी समितियाँ, स्वयंसेवी संगठन, शैक्षणिक संस्थान, विश्व बैंक तथा विश्व व्यापार संगठन और एफ ए ओ जैसी अंतरराष्ट्रीय एजेंसियाँ भी शामिल हैं। इस तरह की सक्रिय भागीदारी अनमोल पार निषेचन उत्पन्न करती है और सुनिश्चित करती है कि सभी शैक्षणिक कार्यक्रम उनकी तारीख तक सुसज्ज रखे जाते हैं।

  संकाय के बारे में विवरण (क्षेत्र वार)
  संकाय के बारे में विवरण (वर्णानुक्रम अनुसार)