Logo text

होम » प्राध्यापक एवं अनुसंधान » प्राध्यापक » कैरियर प्रभाव

कैरियर प्रभाव

आईआईएम-ए एक शैक्षिक संस्थान होने के कारण, संस्थान के लिए संकाय को सबसे महत्वपूर्ण संसाधनों में से एक माना जा सकता है। संकायों की संख्या अब व्यवसाय प्रशासन के विभिन्न विषयों के साथ 84 तक पहुँच गयी है।

आईआईएम-ए के संकाय सदस्य शिक्षाविदों, प्रशासन, अनुसंधान, और परामर्श सहित संस्थान के हर पहलू में उनके प्रत्यक्ष भागीदारी के माध्यम से प्रमुख संचालक रहे हैं। आईआईएम-ए विविध क्षेत्रों से, प्रबंधन अनुशासन की विभिन्न धाराओं में विशेषज्ञ के तौर पर तकनीकी रूप से योग्य संकाय रखने का दावा करता है।

आईआईएम-ए संस्कृति की एक विशिष्ट सुविधा संकाय प्रशासन है। आईआईएम-ए की संकाय संरचना में सभी संकाय सदस्यों का निदेशक के साथ सीधे संवाद के रूप में की गई है। 84 संकाय सदस्यों में से 82 या तो पी-एच डी हो चुके है या संस्थानों से फैलो हो चुके है, जो दुनिया में अपने संबंधित क्षेत्रों में सबसे अच्छे माने जाते हैं।

आईआईएम-ए के मिशन के अनुसार, आईआईएम-ए संचालन और लक्ष्य के वैश्विकीकरण के द्वारा एक अंतरराष्ट्रीय लक्ष्य प्राप्त करने की प्रक्रिया में आगे बढ़ रहा है। पिछले कई वर्षों के बाद से, इस संस्थान के पास अंतरराष्ट्रीय आगंतुक प्रोफेसरों को आमंत्रित करने की एक संस्कृति बनी रही है। हर साल औसतन 4-5 विदेशी प्रोफेसर आईआईएम-ए की मुलाकात लेते हैं और अपने देश के संकाय सदस्यों के लगभग 100 प्रतिशत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करते हैं।