Logo text

होम » कार्यकारी शिक्षा के क्षेत्र » कंपनी में कार्यक्रम » आई आई एम ए ड्यूक निगमित शिक्षा (सी ई)

आईआईएम-ए ड्यूक निगमित शिक्षा(सीई) 

 

विश्व के प्रथम क्रम के प्रचलन कार्यकारी शिक्षा के प्रदाता, ड्यूक निगमित (कॉर्पोरेट) शिक्षा के साथ भी आई आई एम-ए की भागीदारी है।
 
 
  आईआईएम-ए और   ड्यूक निगमित शिक्षा (ड्यूक सीई) के बीच के सहयोग से समग्र भारत, मध्य पूर्व, और पश्चिम एशिया में कार्यक्रमों की रचना और वितरण किया जाता है।

aa

ड्यूक निगमित शिक्षा के साथ सहयोग:
आई आई एम- ने जून 2006 से ड्यूक सीई की शुरुआत की और नए परिसर में इसका कार्यालय खोला गया है। पिछले कई वर्षों से लगातार फाइनेंशियल टाइम्स और बिज़नेस वीक पत्रिका में प्रचलित कार्यकारी शिक्षा में विश्व के उत्तम प्रदाता के रूप में ड्यूक सीई को स्थान दिया गया है।

आई आई एम- - ड्यूक सीई सहयोगिता का एक स्वप्न है - एक साधन के रूप में शिक्षा का उपयोग करके ग्राहकों को मदद करने से कॉर्पोरेट रणनीति प्रभावित होती है ये सब आई आई एम- संकाय और कर्मचारियों पर निर्भर करते हैं, जो विश्व में समग्र भारत, मध्य पूर्व और पश्चिम एशिया में बड़ी संख्या में संस्थानों को व्यापार चुनौतियों और विशिष्ट व्यवसाय के परिणामों को प्राप्त करने पर ध्यान देते हुए डिजाइन और अति अनुकूलित कॉर्पोरेट शिक्षा में मदद करते हैं। प्रशिक्षकों, सुविधाकारकों, उद्योग के विशेषज्ञों, सेवानिवृत्त अधिकारियों, और अन्य संकायों का एक व्यापक नेटवर्क इस सहयोग में मदद करता है और स्वप्न को वास्तविक बनाता है।

दुनिया भर के अन्य प्रमुख विश्वविद्यालयों और संस्थानों (जैसे कि, यूरोप में लंदन अर्थशास्त्र स्कूल) के साथ अपने जुड़ाव के माध्यम से, आई आई एम--ड्यूक सीई के सहयोग से स्थानीय संदर्भों के लिए अनुकूलित, साथ ही वैश्विक स्थिरता और गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए शैक्षिक कार्यक्रम ग्राहकों को प्रदान किया जाता है। वैश्विक जुड़ाव से उन्हें सामग्री की समृद्धि मिलती है और उन्हें क्षेत्रीय आवश्यकताओं की शिक्षा पाने में अनुकूल मदद मिलती है।

प्रोफेसर शैलेंद्र राज मेहता ने मई 2006 से अप्रैल 2010 तक भारत, मध्य पूर्व और पश्चिम एशिया के लिए क्षेत्रीय प्रबंध निदेशक के रूप में इस सहयोग की अध्यक्षता संभाली। ड्यूक सीई-भारत टुकड़ी के अन्य सदस्य उनके सहायक के रूप में थे वे हैं- डॉक्टर बिल विगोनेस (प्रबंध निदेशक और मुख्य संचालन अधिकारी) और प्रोफेसर बिबेक बेनर्जी (एसोसिएट निदेशक के रूप में) है। डॉक्टर लिज़ मेलॉन भारत में ड्यूक सीई के वर्तमान प्रमुख हैं और प्रबंध निदेशक निखिल रावल उनके सहायक हैं डॉक्टर मेहता ड्यूक सीई के शैक्षणिक निदेशक के रूप में सेवा दे रहे हैं।

ड्यूक सीई की आई आई एम- में उपस्थिति के अलावा अमेरिका (न्यू योर्क, डरहाम, एनसी, कार्ल्सबेड, सीए) और लंदन, यूके में अपने कार्यालय हैं।


ड्यूक सीई को www.dukece.com.पर खोजा जा सकता है।